उत्तर प्रदेश

तहसील बहेड़ी में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

 

बरेली, 17 सितम्बर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल जनपद बरेली की तहसील बहेड़ी के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 98 शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं में से एक सम्पूर्ण समाधान दिवस भी है। उन्होंने निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।
शिकायतकर्ता नरेन्द्र पाल पुत्र श्री ओमप्रकाश निवासी ग्राम बकैनियाँ काले खाँ ब्लाक दमखोदा तहसील बहेड़ी ने बताया उनकी पुत्री क्रांति देवी 100 प्रतिशत शरीर से विकलांग हैं जो दूसरों पर आश्रित है जिसके लिये मुख्यमंत्री आवास योजना के लिये आवेदन किया गया था, किन्तु आवास नहीं मिला है। जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी दमखोदा को निर्देश दिये कि आवश्यक जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करें। एक अन्य शिकायतकर्ता मो. यूसुफ पुत्र जमालुद्दीन निवासी ग्राम खमरिया गोपाडांडी ब्लाक दमखोदा तहसील बहेड़ी ने बताया कि ग्राम प्रधान श्री आसिफ ने पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड काटकर अपात्र व्यक्तियों के कार्ड बना दिये हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने बी.डी.ओ. दमखोदा को शिकायतकर्ता की शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत भकवा विकास खण्ड बहेड़ी के ग्राम प्रधान गम्भीर सिंह राना ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत में जल निगम द्वारा ओवर हैड टैंक का निर्माण कार्य पिछले कुछ समय से रुका हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी बहेड़ी को ओवर हैड टैंक के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुदेश कुमारी, उप जिलाधिकारी बहेड़ी श्री अजय कुमार उपाध्याय सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper