दिल्ली: नरेला के प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत, 20 मजदूर घायल

नई दिल्ली: दिल्ली के बॉर्डर इलाके में स्थित नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह भीषण आग लग गई। इस आग में 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. फायर डिपार्टमेंट को नरेला के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में सुबह 9.35 बजे आग लगने की खबर मिली, जिसके बाद आग बुझाने वाली 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता, बिल्डिंग में आग पूरी तरह फैल चुकी थी और इसकी चपेट में आकर 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को तुरंत पास के अस्पताल में पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि कर दी. फिलहाल पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं।

बिल्डिंग के आसपास के घरों को भी अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में अभी भी 3 से 4 लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें बाहर सकुशल निकाले जाने के लिए लगातार कोशिशें जारी हैं।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह 9 बजे मजदूरों ने काम करना शुरू किया था. करीब 100 मजदूर घटना के वक्त फैक्ट्री में मौजूद थे. दिल्ली पुलिस ने बताया कि नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगने की खबर मिली है. दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. कुछ घायल हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है, सभी की हालत स्थिर है और उन्हें मामूली चोटें आई हैं. 2 लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान की जा रही है।

तीसरी मंजिल पर लगी आग
दिल्ली में नरेला के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक के जूते-चप्पल बनाने की फैक्ट्री में तीसरी मंजिल पर आग लगी थी.आग के बाद ज्यादा धुंआ होने की वजह से मजदूर बाहर नहीं निकल पाए. दमकल कर्मियों ने भी ऊंची सिढ्ढियों के सहारे 20 मजदूरों को फैक्ट्री से निकाला गया और अस्पताल में पहुंचाया जिनमें से कई मजदूर गंभीर तरीके से झुलस गए. वहीं दो मजदूरों की मौत हो गई।

फैक्ट्री में कुछ और मजदूरों के शव मिलने की संभावना है. पूरी बिल्डिंग भी ऊपर से नीचे तक जर्जर हो गई है. फिलहाल आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है. हालांकि, पूरी तरह से कुलिंग करने का काम जारी है. घायलों का नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में इलाज जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper