दिल्ली में आईटीओ, लालकिला मेट्रो स्टेशन सुरक्षा कारणों से बंद

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने सोमवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले के पास अपने दो स्टेशनों को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया। दिल्ली मेट्रो ने जानकारी दी, “दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, आईटीओ और लालकिला मेट्रो स्टेशनों को सुरक्षा कारणों से अगले निर्देश तक बंद कर दिया गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया।

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने राष्ट्रीय राजधानी और कई शहरों में संभावित आतंकी हमले की चेतावनी देते हुए पांच अलर्ट जारी किए थे।

कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चेतावनी दी गई है कि 15 अगस्त को लालकिले पर झंडारोहण समारोह के दौरान आतंकवादी आईईडी का इस्तेमाल कर सकते थे।

इसके बाद, उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मो और ड्रोन समेत उड़ने वाली वस्तुओं से किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने लालकिले के पास एक एंटी-ड्रोन सिस्टम स्थापित किया।

पुलिस ने काउंटर-ड्रोन सिस्टम के अलावा लालकिले के आसपास 1,000 से अधिक हाई-रिजॉल्यूशन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper