दिल्ली में बदलते मौसम के बाद भी भीषण गर्मी का सितम

नई दिल्ली। राजधानी में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मानसून वाले बदरा रूक-रूक कर दिल्ली के ऊपर आसमान में सिर्फ डेरा डाल आगे बढ़ रहे हैं। बारिश न होने की वजह से तेज धूप व नमी वाली हवा से उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे यानि बुधवार को मानसून की बारिश एक बार फिर गर्मी के तेवर ढीले कर सकती है।

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। आधिकारिक मानक केंद्र सफदरजंग पर सुबह साढ़े आठ बजे तक 0.1 मिमी बारिश का रिकॉर्ड है। वहीं, सुबह नौ बजे से लेकर शाम साढ़े पांच 0.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मयूर विहार में 4.5 मिमी और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में दो मिमी बारिश दर्ज हुई है।

दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तेज धूप निकली रही और लोग उसम से परेशान रहे। अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 36.8 व न्यूनतम तापमान भी सामान्य के बराबर 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 62 से 89 फीसदी रहा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को बादल छाए रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, बुधवार को पूरे दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है। दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

अधिकतम तापमान- 36 डिग्री सेल्सियस
न्यूनतम तापमान- 26 डिग्री सेल्सियस
सूर्यास्त का समय: 7:23 बजे
सूर्योदय का समय: 5:29 बजे
-आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना। मध्यम रफ्तार से चलेंगी हवाएं। हवा में नमी का स्तर रहेगा सामान्य।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper