नीतीश कुमार को जनता का मैंडेट इसलिए CM पद की कुर्बानी देगी RJD: तेजस्वी यादव

पटना: बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस, हम और लेफ्ट महागठबंधन की नई सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी विधायक दल की बैठक में विधायकों की इच्छा थी कि मैं सीएम बनूं लेकिन बिहार की जनता का जनादेश बतौर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिला था इसलिए हमने उन्हें अपना नेता माना है और वो नई सरकार के सीएम होंगे।

बिहार में नीतीश कुमार की मौजूदा एनडीए सरकार की है जिसमें बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार शाम 4 बजे राजभवन जा रहे हैं जहां वो राज्यपाल को एनडीए सरकार का इस्तीफा दे देंगे। नीतीश के साथ राजभवन जाने वाले नेताओं में तेजस्वी यादव के साथ महागठबंधन की पार्टियों के अन्य नेता भी हो सकते हैं। माना जा रहा है कि नीतीश एनडीए सरकार के इस्तीफे के साथ ही महागठबंधन की नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर आरजेडी और सबसे बड़े गठबंधन के दौर पर महागठबंधन को सरकार बनाने का मौका देना राज्यपाल की मजबूरी है। सूत्रों का कहना है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के चार विधायक टूटकर पहले जेडीयू में जाना चाहते थे लेकिन कहा जाता है कि उन्हें समझा-बुझाकर आरजेडी में भेजा गया ताकि आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन जाए और अगर कभी ऐसा मौका आए कि सबसे बड़ी पार्टी को मौका देना है तो आरजेडी को यह मौका मिले।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper