पंजाब और हरियाणा में दक्षिण-पश्चिम मानसून की दस्तक

चंडीगढ़ । दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में दस्तक दी। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में इन राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। स्थानीय आईएमडी निदेशक मनमोहन सिंह ने आईएएनएस को बताया कि दोनों राज्यों में कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। अगले 24 घंटों में मानसून दोनों राज्यों में व्यापक रूप से फैल जाएगा।

आईएमडी ने कहा कि मानसून की सामान्य शुरुआत की तारीख 27 जून है।

पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भारी बारिश हुई। कई प्रमुख क्षेत्रों से जलभराव की सूचना मिली, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

रचना: राजीव कांत जैन

स्थानीय लोगों का कहना है कि चंडीगढ़ के खराब ड्रेनेज सिस्टम के कारण हर बार बारिश के मौसम में जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है। कई निचले इलाकों में जलभराव से निपटने के लिए फिर से जल निकासी की योजना बनाना जरूरी है।

सुबह 7.30 बजे जारी डेली बुलेटिन के अनुसार, आईएमडी ने पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग इलाकों में भारी और हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने की भविष्यवाणी की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper