पाकिस्तान: गन्ने से भरे ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 13 लोगों की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बस और ट्रक की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। बचाव अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार शाम लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में सामने की तरफ से आ रहे गन्ने से भरे ट्रक से बस की टक्कर हो गई। बस में कुल 18 यात्री मौजूद थे।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘हादसे के बाद बचाव दल ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाकी पांच घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं।’ अधिकारियों ने कहा कि जिस जगह हादसा हुआ, वहां बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया था। बयान में कहा गया कि हादसे के बाद बस गन्ने के ढेर के नीचे दब गई और बचाव दल को घायलों को अस्पताल पहुंचाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी। ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गया, जिसकी खोजबीन जारी है।

वहीं, एक अन्य घटना में पाकिस्तान के अशांत इलाके, खैबर पख्तूनख्वा में शनिवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में तीन लोगों की जान चली गई और पांच अन्य जख्मी हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली तहसील इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि एक बाइक ने बारूदी सुरंग को टक्कर मार दी, जिससे दोपहिया वाहन पर सवार 3 लोगों की मौत हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper