विदेश

पाक सरकार ने इमरान को राहत देने पर सुप्रीम कोर्ट की निंदा की

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘राहत’ देने पर सुप्रीम कोर्ट की निंदा की। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट मरियम औरंगजेब ने कहा, एससी एक अपराधी, एक आतंकवादी, एक गैंगस्टर को राहत दे रहा है, जो सशस्त्र समूहों का नेतृत्व करता है।

शीर्ष अदालत द्वारा खान को गुरुवार को एक घंटे के भीतर अदालत में पेश करने का आदेश देने के कुछ मिनट बाद मंत्री ने यह टिप्पणी की, क्योंकि इसने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पीटीआई की याचिका पर सुनवाई की थी। पूर्व प्रधानमंत्री को 9 मई को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) से अर्धसैनिक बल द्वारा राष्ट्रीय खजाने से 50 अरब रुपये लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, साथ ही एक संपत्ति टाइकून के साथ, और अल-कादिर विश्वविद्यालय ट्रस्ट को पंजीकृत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

खान की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद आईएचसी ने घोषणा की थी कि अदालत परिसर से उनकी गिरफ्तारी कानूनी रूप से की गई थी, जबकि पीटीआई ने राजनीतिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था। एक दिन बाद एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत ने खान की आठ दिन की भौतिक रिमांड राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को दे दी। सरकार ने भी गड़बड़ी के आरोपों को खारिज करते हुए गिरफ्तारी को कानूनी बताया था।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, मरियम ने संवाददाताओं से कहा, इमरान खान को एनएबी ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जांच के लिए गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आतंकवादियों और सशस्त्र समूहों ने राज्य और सार्वजनिक संपत्तियों पर हमला किया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper