बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए जदयू ने की प्रत्याशियों की घोषणा

पटना। बिहार में विधान परिषद की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को सत्तधारी जनता दल (युनाइटेड) ने मंगलवार को अपने दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि पार्टी की तरफ से अफाक अहमद खान और रविंद्र सिंह को पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने समर्पित कार्यकर्ता को प्रोत्साहित करने का काम किया है। विधान परिषद चुनाव में जमीन से जुड़े पुराने कार्यकर्ताओं को उम्मीदवार बनाया है।

संभावना जताई जा रही है कि जदयू के दोनों प्रत्याशी बुधवार को नामांकन भरेंगे। उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है। जदयू की सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर 20 जून को मतदान होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है। विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को चार और तीन सीट महागठबंधन को जाती दिख रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper