भारत और घाना ने अकरा में संयुक्‍त राष्‍ट्र और बहुपक्षीय मुद्दों पर विचार-विमर्श किया

नई दिल्ली: भारत और घाना ने कल राजधानी अकरा में संयुक्‍त राष्‍ट्र और बहुपक्षीय मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के अस्‍थायी सदस्‍य के रूप में दोनों देशों ने आपसी सहयोग की प्रगति की समीक्षा की और सुरक्षा परिषद तथा बहुपक्षीय मंचों पर मिलकर काम करने के अपने संकल्‍प को दोहराया। उन्‍होंने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की कार्यसूची में शामिल पश्चिम अफ्रीका और साहेल क्षेत्र सहित आतंकवाद से निपटने और संयुक्‍त राष्‍ट्र शांति सेना से संबंधित मुद्दों पर भी मंत्रणा की।

भारत और घाना की घनिष्‍ठ मित्रता के मद्देनजर दोनों देश अन्‍य बहुपक्षीय मंचों- नैम, राष्‍ट्र मंडल और जी-77 समूह में अपने संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर सहमत हुए। संयुक्‍त राष्‍ट्र में राजनीतिक मामलों के संयुक्‍त सचिव प्रकाश गुप्‍ता ने इस संवाद में भारत का नेतृत्‍व किया। प्रतिनिधिमंडल में अकरा में भारतीय उच्‍चायोग और विदेश मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी शामिल थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper