रूस: 15 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, 8 की झुलसकर मौत, बिल्डिंग में थे 200 से ज्यादा लोग

नई दिल्ली. रूस (Russia) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की राजधानी मॉस्को (Moscow) में एक 15 मंजिला इमारत में आग लग गई है। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी । वहीं 4 लोग घायल हो गए हैं। मामले पर एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद बिल्डिंग से करीब 200 लोगों को बाहर निकाला गया। यह आज कैसे लगी, अभी तक इसका पता नहीं चल सका है।

हालाँकि प्रारंभिक जांच के मुताबिक, आग हॉस्टल के पहली मंजिल में लगी। यहां खिड़कियों पर जाली लगी थी, जिस वजह से लोग बाहर नहीं निकल पाए। खिड़कियों पर लगी सलाखों की वजह से लोग उनसे (खिड़कियों से) निकलने में असफल रहे और उनकी इस हादसे में जान चली गई। वैसे आग की वजह का पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि इस बिल्डिंग में करीब 200 लोग रहते थे, जो आग से जान बचाकर निकलने में सफल रहे। आपात मंत्रालय ने बताया कि भवन के प्रथम तल पर स्थित इस छात्रावास की खिड़कियों में लोहे सलाखें लगी होने के कारण कारण कई लोग इनका (खिड़कियों का) बाहर निकलने के लिए उपयोग नहीं कर पाए। पता हो कि मास्को में कम आय वाले लोगों के लिए आम तौर पर हॉस्टल की सुविधा होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper