लखनऊ में डिलीवरी बॉय से मारपीट के आरोप में 2 गिरफ्तार

लखनऊ। एक 25 वर्षीय दलित फूड डिलीवरी एक्जीक्यूटिव की कथित तौर पर पिटाई और ग्राहकों के एक समूह द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के तीन दिन बाद, लखनऊ पुलिस ने मंगलवार देर शाम उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया है। डिलीवरी एक्जीक्यूटिव विनीत कुमार रावत ने आरोप लगाया था कि 40 वर्षीय ग्राहक अजय सिंह ने अपने हाथों से खाना लेने से इनकार कर दिया था, जब उन्हें पता चला कि पूर्व दलित समुदाय से था और उनके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी भी की थी।

अजय ने उस समय अपने घर में मौजूद अन्य लोगों के साथ रावत की कथित तौर पर पिटाई की थी। घटना शनिवार शाम की है जब रावत आशियाना इलाके में ऑर्डर देने गया था। रावत फूड एग्रीगेटर जोमैटो में कार्यरत हैं। एसीपी (छावनी), अर्चना सिंह ने बुधवार को कहा, “पुलिस ने अजय और उसके नौकर विवेक शुक्ला (25) के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 लागू की है।”

रावत द्वारा दर्ज प्राथमिकी में 13 अन्य लोगों के साथ अजय का नाम लिया गया था। अजय के अलावा एक अभय सिंह और 12 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147 (दंगा), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper