सोनिया से ईडी की पूछताछ का विरोध: मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट हिरासत में

जयपुर: नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रर्वतन निदेशालय की पूछताछ का विरोध कर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, जितेन्द्र सिंह समेत प्रदेश के अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने नई दिल्ली की अकबर रोड से हिरासत में ले लिया। कांग्रेस नेता ईडी के खिलाफ मार्च निकालने का प्रयास कर रहे थे, जहां से उन्हें हिरासत में लेकर बसों से न्यू पुलिस लाइन स्थित उत्सव सदन ले जाया गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में ये पहली बार हो रहा है कि धरने प्रदर्शन रोके जा रहे हैं। सरकार को अपने व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। ईडी घर जाकर भी सोनिया गांधी का बयान ले सकती थी, जैसा पहले भी होता आया है। लेकिन सरकार के कानून विपक्ष के लिए बदल जाते हैं।

हिरासत में लिए जाने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं ये हमारा अधिकार है। हमारे अधिकार को छीना जा रहा है। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper