हादसे सड़क हादसे में 7 मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल, एक का सिर धड़ से अलग, मची चीखपुकार

सरायकेलाः झारखंड के सरायकेला के खरसावां जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में एक बड़ी सड़क दुर्घटना हुई है. इस हादसे में अनियंत्रित पिकअप वैन पलटने से 7 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए. वहीं घटना के बाद सड़क किनारे लासे बिछ गई जिसकी वजह से क्षेत्र में भयावह माहौल उत्पन्न हो गया.

दुर्घटना की सूचना मिलते ही राजनगर थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर राहत बचाव कार्य में लग गई और घायलों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजनगर भेजा गया. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना राजनगर चाईबासा मुख्य मार्ग में कुर्बानी गांव के समीप घटी है.

वहीं इस घटना पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में सात लोगों के मरने की बात कही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा कि सरायकेला-खरसावां में सड़क हादसे में 7 लोगों की मृत्यु की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. जिला प्रशासन की देखरेख में हादसे में घायल हुए अन्य लोगों का इलाज कराया जा रहा है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

दरअसल, चाईबासा की ओर से ढलाई मजदूरों को लेकर आ रहे पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसमें महिला मजदूर सहित सात की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. पिकअप वैन में करीब 20 मजदूर सवार थे जो चाईबासा से राजनगर की ओर जा रहे थे. उन्हें गोविंदपुर में ढलाई के लिए ले जाया जा रहा था. इनमें से ज्यादातर महिला मजदूर थी. सभी को इलाज के लिए राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. जहां 8 मजदूरों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. सभी की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर MGM रेफर कर दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper