उत्तर प्रदेश

ऊर्जा मंत्री ने किया 132 केवी पावर हाउस का शिलायन्स


पावर हाउस के बन जाने से गांव का होगा विकास: ए के शर्मा
रायबरेली 4 अक्टूबर । ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने नेवाजगंज में उ0प्र0 पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के 132 केवी के लगने वाले पावर हाउज़ का शिलान्यास किया । ऊर्जा मंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस पावर हाउस के निर्माण से आसपास के क्षेत्रो की बिजली की समस्या दूर होगी। साथ ही यहां पर उद्योग धंधे भी विकसित होंगे और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगें।
यह पावर हाउज़ राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह के गांव में लगेगा। राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि इस पावर हाउस के लग जाने से गांव वालों को आसानी से बिजली उपलब्ध हो सकेगी । सरकार की मनसा है कि हर घर में नल से जल और हर घर में बिजली पहुंचे। बिजली पहुंचाने से गांव वालों के जीवन में एक नया बदलाव आएगा। इससे न केवल सुविधा उपलब्ध होगी बल्कि विद्यार्थियों के लिए शिक्षा प्राप्त करना भी आसान हो जाएगा।
इस अवसर पर ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर, जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, सदर विधायक अदिति सिंह, सलोन विधायक अशोक कोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी के अतिरिक्त सभी अधिकारी गण उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper