उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी-विंध्याचल में सम्पन्न हुई 81वीं राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक

विंध्यनगर,एनटीपीसी विंध्याचल परियोजना के प्रशासनिक भवन सीवी रमन सभागार में मानव संसाधन राजभाषा अनुभाग द्वारा 81वीं राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस समिति का मुख्य कार्य परियोजना के अंतर्गत विभागों/अनुभागों मे राजभाषा अधिनियम/नियमों के अनुपालन को सुनिश्चित करना एवं जनवरी से मार्च, 2024 की तिमाही की इस दिशा में हो रही प्रगति की समीक्षा कर आगे की कार्रवाई के लिए मार्गदर्शन करना है।

राजभाषा कार्यान्वयन समिति की यह बैठक परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) ने राजभाषा अनुभाग द्वारा हिंदी के प्रचार-प्रसार हेतु किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की एवं हिंदी मे उत्कृष्ट कार्य कर रहें कर्मचारियों को प्रोत्साहन के लिए उन्हें प्रोत्साहित कर और काम हिंदी में करने के लिए कहा ।

बैठक के आरंभ मे सर्वप्रथम कार्यपालक (मानव संसाधन- नैगम संचार एवं राजभाषा) सुश्री शिक्षा गुप्ता द्वारा परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार,मुख्य महाप्रबंधक(चिकित्सा) डॉ. बी सी चतुर्वेदी, महाप्रबंधक(मानव संसाधन) श्री प्रबीर कुमार बिस्वास, अन्य महाप्रबंधकगण, अपर महाप्रबंधकगण एवं समिति के अन्य सदस्यों का अभिनंदन कर जनवरी से मार्च, 2024 तिमाही के दौरान राजभाषा अनुभाग की विशिष्ट उपलब्धियों की जानकारी व विगत बैठक के दौरान लिए गए विभिन्न निर्णयों की वस्तु स्थिति से अवगत कराया गया।

अंत में बैठक का समापन अपर महाप्रबन्धक(मानव संसाधन) श्री राकेश अरोड़ा के धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper