उत्तर प्रदेश

कृषि विज्ञान केन्द्र में पीएम किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत कार्यक्रम सम्पन्न

रायबरेली, 27 जुलाई 2023। कृषि विज्ञान केन्द्र, रायबरेली में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर वेबकास्ट द्वारा किसानों को प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। इस मौके पर 1.25 लाख प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केन्द्रों का राष्ट्र का समर्पण किया गया। खेती से अधिक मुनाफा लेने के और पौधों का स्वास्थ्य बेहतर बनाने के लिए सल्फर कोटेड यूरिया का शुभारम्भ किया गया। पीएम किसान की 14 वीं किस्त के रूप में 8.50 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 17500 करोड़ से अधिक राशि का हस्तारंण भी मा0 प्रधानमंत्री द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही कृषकों को सरकार के द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी केन्द्र द्वारा दिया गया, कृषकों को अन्न श्री मिलेटस योजना एवं गौ आधारित प्राकृतिक खेती हेतु प्रेरित किया गया। और सूक्ष्म तकनीकी बिन्दुओं पर चर्चा किया गया।
इस कार्यक्रम में केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा0 संजय सिंह द्वारा किसानों की समस्याओं निस्तारण भी किया गया। वैज्ञानिक डा0 आर0के0 कनौजिया, डा0 ए0के0 तिवारी, डा0 एस0वी0 सिंह, डा0 दीपक कुमार मिश्रा एवं डा0 दीपाली चौहान ने किसानों को समसमायिक खेती से संबंधित जानकारी भी दी। इस मौके पर अनिल कुमार, पंकज मिश्रा, अखिलेश तिवारी, वासुदेव, वेदप्रकाश तथा एक सैकड़ा से अधिक किसान विभिन्न विकासखण्डों कार्यक्रम में मौजूद रहें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper