उत्तर प्रदेश

चिकित्सकों की सेवाओं का सम्मान जरूरी-जिलाधिकारी

 

बरेली, 30 जून।समाज में चिकित्सकों की भूमिका और उनके द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं को ध्यान में रखते हुये जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बरेली जिले के सभी सरकारी व निजी चिकित्सकों को डाक्टर्स डे पर शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि चिरकाल से ही चिकित्सकों ने अपनी सेवाओं के माध्यम से लोगों के कष्टों को दूर करने का कार्य किया है। यदि माँ जन्म देती है तो चिकित्सक कई बार पुनर्जन्म देते हैं। चिकित्सकों की सेवाएँ तब और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती हैं जब कोई महामारी भयंकर रूप धारण कर ले। मैंने देखा है कि विगत कुछ वर्षों में चिकित्सकों ने अपनी लगन, निष्ठा व समर्पण भाव से महामारी व अन्य बीमारियाँ से संक्रमित लोगों के उपचार में स्वयं की परवाह किये बिना लोगों की जान बचाने के भागीरथी प्रयास किये हैं, इस हेतु समाज व प्रशासन सदैव उनका आभारी रहेगा।

भारत में प्रति वर्ष 01 जुलाई को ‘नेशनल डॉक्टर्स डे’ मनाया जाता है इस दिन चिकित्सकों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना कर उनके प्रति आभार जताने व शुभकामनाएँ देने का दिन है। सामान्यत: प्रशासनिक अधिकारी चिकित्सकों के कार्यों की समीक्षा तो करते हैं परन्तु जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने चिकित्सकों के कार्यों की सराहना करने की अनूठी पहल की है।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के सभी चिकित्सकों सहित आई.एम.ए. बरेली शाखा के चिकित्सकों ने जिलाधिकारी की इस पहल के प्रति आभार जताया है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper