उत्तर प्रदेश

जनप्रतिनिधियों की विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक हुयी सम्पन्न 

बरेली, 28 जनवरी। मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कल बदायूं (दातागंज) के ग्राम सैंजनी में आगमन व कार्यक्रम का कलेक्ट्रेट सभागार में मा0 जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों द्वारा लाइव प्रसारण को देखा गया।
उक्त के उपरांत जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने मा0 जनप्रतिनिधियों के साथ आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में समन्वय बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की। बैठक में सड़कों, विद्युत, स्वास्थ्य, आयुष्मान कार्ड, गौवंश संरक्षण आदि विषयों पर जनप्रतिनिधियों को सम्बंधित अधिकारियों द्वारा व्यापक जानकारी दी गई।
 मा0 महापौर डॉ0 उमेश गौतम ने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत जनपद के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में पात्र बच्चों को एडमिशन दिलवाया जाये तथा योजना का प्रचार-प्रसार व्यापक रुप से कराया जाये।
मा0 विधायक मीरगंज ने अधीशासी अभियंता पीडब्लूडी से कहा कि आपके विभाग द्वारा हमारे क्षेत्र में कई जगहों पर रोड बनायी जा रही हैं उनके आरम्भ और अंत में जंपिंग कर दिया जाता है, जिससे दुर्घटनाएं होती है। उन्होंने कहा कि रोड के आरम्भ और अंत में मिट्टी डालकर ढाल दिया जाये, जिससे दुर्घटना ना हो। उन्होंने बताया कि सेतु निगम द्वारा कैलाश नदी पर पुल बनाया जा रहा है उसमें पड़ोस के खेत से रेत व मिट्टी खोदकर डाली जा रही है, उन्होंने कहा कि ऐसा ना किया जाये या फिर खेत स्वामी को मुआवजा दिया जाये। उन्होंने कहा कि एनएचआई द्वारा मीरगंज से गुलड़िया गौरीशंकर तक सड़क निर्माण कराया जाना था। जिस पर अवगत कराया गया कि एनएचआई द्वारा मीरगंज से गुलड़िया गौरीशंकर हेतु 83 करोड़ का प्रोजेक्ट लखनऊ भेजा गया है।
मा0 विधायक कैण्ट ने कहा कि बदायूं की बसों के लिये करगैना फाटक तक कोई भी स्थान चिन्हित कर बसों के रुकने की व्यापक व्यवस्था की जाये, जिससे आवागमन में परेशानी ना हो।
मा0 विधायकगणों ने मीरगंज, नवाबगंज व सेंथल के लिये सिटी बस चलवाये जाने हेतु कहा।
रामगंगा पर पक्के घाट के निर्माण के संन्दर्भ में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा बताया गया कि जमीन का विवाद नहीं सुलझा है। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि पक्के घाट हेतु जमीन का विवाद सुलझाते हुये भूमि की मापकर अतिशीघ्र कार्य शुरू कराया जाये। उक्त क्रम में मेरे द्वारा स्वयं सम्बंधितों से बात कर समस्या का निस्तारण कराया जायेगा।
मा0 विधायक फरीदुपर ने कहा कि आयुर्वेदिक कॉलेज हेतु रजऊ के पास जमीन तहसील प्रशासन को दिखायी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत ग्राम महमूदापुर और खलपुर में अभीतक रोड नहीं बन पायी है। जिस पर सम्बंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि ठण्ड के कारण रोड नहीं बन पायी है, फरवरी तक रोड का कार्य पूर्ण हो जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम व ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर पशु संरक्षित किये जायें। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से गौशालाओं के निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति को जाना। जिस पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में 30 गौशालाएं पूर्ण हो चुकी हैं तथा 27 गौशालाएं अभी निर्माणाधीन है।
मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में गौशाला हेतु उपयुक्त स्थानों का सुझाव दिया गया।
बैठक में जनप्रतिनिधियों में मा0 मंत्री वन एवं पर्यावरण डॉ0 अरूण कुमार, मा0 महापौर डॉ0 उमेश गौतम, मा0 विधायक नवाबगंज डॉ0 एम0पी0 आर्य, मा0 विधायक मीरगंज डॉ0 डी0सी0 वर्मा, मा0 विधायक बिथरी चैनपुर डॉ0 राघवेन्द्र वर्मा, मा0 विधायक फरीदपुर डॉ0 श्याम बिहारी लाल, मा0 विधायक कैण्ट संजीव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि, अधिकारियों में मुख्य चिकित्साधिकारी विश्राम सिंह,  परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, सहित समस्त सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper