उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने नगर निगम/नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में वर्षा ऋतु से पूर्व समस्त नाला-नालियों की साफ-सफाई तथा ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त कराये जाने के दिये निर्देश

 

बरेली, 13 जून। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने वर्षा ऋतु के दृष्टिगत नगर निगम/नगर निकायों में जल निकासी के मार्गां के अन्तर्गत आने वाले नाला-नालियों की साफ-सफाई कराने के आदेश नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन)/प्रभारी अधिकारी (स्थानीय) को दिये हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रायः देखा जाता है कि नगर निगम/नगर निकायों में जल निकासी के मार्गां के अन्तर्गत आने वाले नाला-नालियों की साफ-सफाई न होने के कारण एवं ड्रेनेज व्यवस्था का सुचारू रूप से ठीक न होने के कारण वर्षा का पानी प्रायः सड़कों पर भर जाता है, जिसके कारण जनमानस को उक्त मार्गां पर जलभराव से आवागमन में अत्यन्त कठिनाई होती है।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि नगर निगम/नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों के क्षेत्रान्तर्गत जल निकासी के मार्गां पर पड़ने वाले समस्त नाले-नालियों की साफ-सफाई, दुरूस्तीकरण आदि की कार्यवाही सर्वाच्च प्राथमिकता पर करवायें। साथ ही ड्रेनेज प्लान का गहनता से अध्ययन कर वास्तविक स्थिति से मिलान कर सुनिश्चित कर लें कि ड्रेनेज व्यवस्था बिना किसी अवरोध के लगातार चल रही हो। यदि कहीं अवैध अतिक्रमण या रख-रखाव की कमी के कारण ड्रेनेज चोक हो गया हो तो अधिकतम दस दिन में आवश्यक कार्यवाही कर सुनिश्चित करें कि ड्रेनेज अविरल चले ताकि बारिश के समय जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper