उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन को हरी झंडी खाकर किया रवाना

 

बरेली, 03 अगस्त। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने कल प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के हित के लिये चलायी जा रही है। यह महत्वकांक्षी योजना है जिसमें अधिक से अधिक किसानों को लाभन्वित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 31 जुलाई, 2023 निर्धारित की गयी थी जिसे अब बढ़ाकर 10 अगस्त, 2023 कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन द्वारा किसानों को जागरुक किया जाये और किसानों को अधिक से अधिक लाभान्वित भी किया जाये।
उप निदेशक कृषि ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत जनपद बरेली में इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस कम्पनी को नामित किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत कृषकों से अपील की है कि इस योजना के अन्तर्गत अधिक से अधिक लाभ उठायें। उन्होंने समस्त कृषकों से कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ सम्बंधित बैंक/जनसेवा केंद्र पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी किसान को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कोई समस्या आती है तो वह टोल फ्री नम्बर 1800-103-5490 या 1800-889-6868 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आर0डी0 पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री दिनेश, उप निदेशक कृषि डॉ0 दीदार सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper