उत्तर प्रदेश

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुख्यालय पर लोक अदालत का बड़े स्तर पर हुआ प्रचार-प्रसार

बरेली, 26 अगस्त। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार 09 सितंबर, 2023 दिन रविवार को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में जिला प्राधिक सेवा प्राधिकरण के अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए शहर और तहसील स्तर पर आम जनता के बीच जाकर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया गया है, जिसमें सभी पैरा लीगल वालंटियर की नियुक्ति भी की गई है।
अपर जिला जज श्री निर्दोष कुमार ने बताया की राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। प्राधिकरण में नियुक्त स्वयंसेवकों द्वारा शहर के सार्वजनिक स्थल तहसील और ग्रामीण क्षेत्र में जाकर पोस्टर लगाकर तथा पंपलेट बांटकर प्रचार किया जा रहा है।

09 सितंबर, 2023 को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए प्राधिकरण सचिव द्वारा सभी पराविधिक स्वयंसेवकों की नियुक्ति अलग-अलग तहसील और शहरी स्तर पर की गई है, जिससे आम जनता को लोक अदालत के प्रति जागरूक किया जा सके और लोक अदालत को सफल बनाया जा सके।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्यालय एडीआर भवन में स्वयंसेवकों द्वारा कैनोपी लगाकर मुख्यालय पर आए वादकारियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विधिक योजनाओं व लोक अदालत के लाभ की व्यापक जानकारी उपलब्ध कराई गई।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्यालय पर पराविधिक स्वयंसेवक पुष्पेंद्र यादव, रजत कुमार, श्रीमती साधना कुमारी, श्रीमती मिथिलेश गंगवार, श्रीमती सपना, सत्यपाल सिंह और शुभम राय उपस्थित रहे और मुख्यालय पर आए पक्षकारों को लोक अदालत के माध्यम से अपने विवादों का निस्तारण कराने की व्यापक जानकारी स्वयंसेवकों द्वारा दी गई। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper