देशराज्य

पति को चल गया था पत्‍नी से भांजे के अवैध संबंध का पता, पत्‍नी ने घर में हत्‍या करवाकर शव को बाहर फेंक दिया

शिवपुरी। फिजिकल थानांतर्गत अशोक बिहार काॅलोनी में निवासरत बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर की हत्या पत्नी ने ही भांजे के साथ मिलकर करवाई। लाश करबला में फिंकवाने के बाद थाने जाकर लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हत्या का कारण भांजे के साथ अवैध संबंधों में पति का बाधक बनना बताया जा रहा है। पुलिस ने पत्नी साधना, भांजे शिवम के अलावा ग्वालियर निवासी साथी सत्यम को गिरफ्तार कर लिया है। दतिया के रहने वाले दो आरोपित फरार हैं।

लापता होने की श‍िकायत करवाई थी दर्ज

अशोक बिहार काॅलोनी में निवासरत बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर नितिन शर्मा के 4-5 मई की दरम्यानी रात घर से लापता होने की शिकायत पत्नी साधना ने दर्ज करवाई थी। 6 मई की सुबह लाश करबला में पड़ी मिली।

फूल वाली पर जताया था संदेह

पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो साधना ने पहले ही दिन एक फूल वाली पर संदेह जाहिर कर दिया। पुलिस ने फूल वाली से पूछताछ की परंतु उससे पूछताछ में सिर्फ इतना सामने आया कि उसके और नितिन के बीच संबंध थे परंतु उसकी हत्या में उसका कोई हाथ नहीं है।

तब भी नहीं मिला पुलिस को कोई सुराग

साधना ने पुलिस को व्यापारिक प्रतिद्वंदिता की बात भी बताााईई, लेकिन वहां से भी पुलिस को कुछ सुराग नहीं मिला। अंतत: मामले की विवेचक टीआई रजनी चौहान ने नितिन के उस घर से ही पड़ताल शुरू की तो नितिन के तीन जोड़े जूते उसके घर पर ही रखे थे। जो कपड़े वह गायब होने से पहले पहने हुए बताया गया वह भी उसे घर पर ही टंगे मिल गए।

तब पुलिस को हुआ पत्‍नी पर संदेह

पुलिस को यहीं से साधना पर संदेह हो गया। जानकारी मिली कि साधना ने नितिन के साथ प्रेम-विवाह के लिए पहले पति को छोड़ दिया था। यह भी सामने आया कि पिछले एक साल से नितिन के घर पर ही उसका भांजा डॉन उर्फ शिवम पुत्र राकेश शर्मा उम्र 26 साल निवासी गोले का मंदिर ग्वालियर रह रहा था, जिसे नितिन ने इसलिए बुलाया था क्योंकि उसने सलैया पर एक ढाबा खोल लिया था।

भांजे से अवैध संबंध का चल गया था पता

जब पुलिस ने शिवम के बारे में जानना चाहा तो पता चला कि नितिन ने करीब दो माह पहले उसे अपने घर से भगा दिया था क्योंकि पत्नी साधना और भांजे शिवम के बीच अवैध संबंध का पता चल गया था। पुलिस ने यहीं से साधना से पूछताछ शुरू की और धीरे-धीरे यह साफ हो गया कि साधना ने ही भांजे डॉन उर्फ शिवम पुत्र राकेश शर्मा उम्र 26 साल निवासी गोले का मंदिर ग्वालियर के साथ नितिन की हत्या का षड्त्र रचा था।

सामने करवाई पति की हत्या, सबूत मिटाने के बाद थाने पहुंची

शिवम 4 मई की रात एक आटो में अपने साथी सत्यम पुत्र रामलखन शर्मा उम्र 21 साल निवासी पुरूषोत्तम विहार कोलोनी गोले का मंदिर जिला ग्वालियर, विशाल राय निवासी रेल्वे स्टेशन जिला दतिया, लल्लू कुशवाह, निवासी भांडेर रोड, दतिया के साथ उसके घर पहुंचा।

घर का दरवाजा खुला छोड़ा

पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत साधना ने घर का दरवाजा खुला छोड़ दिया। आरोपित घर के अंदर घुसे और सोते में ही नितिन को कुल्हाड़ी मार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आटो में रखकर उसे करबला में फेंकने के बाद वापस दतिया लौट गए।

हत्‍या के बाद कर दी घर की सफाई

उधर हत्या के बाद साधना ने पूरे घर को धोकर पोंछा लगाया ताकि हत्या का कोई सबूत वहां मौजूद न रहे। इसके बाद सुबह के समय घर को सामान्य करने के बाद नितिन के गायब होने की कहानी बनाकर सबको सुना दी और थाने जाकर लापता की सूचना दी।

चीख-पुकान सुनकर उठ गई थी बेटी

पुलिस सूत्रों की मानें तो रात में घर में चीख-पुकार सुनकर जब नितिन की बेटी की नींद खुल गई तो साधना उसे बाहों में भरकर दूसरे कमरे में सोने चली गई। बेटी के पूछने पर उसने बेटी को डराया-धमकाया भी।

शातिर डाॅन ने पुलिस को छकाया साढ़े तीन हजार किमी

घटना के बाद फरार हुए शातिर डाॅन उर्फ शिवम ने पुलिस को छकाने के लिए अपना पुराना मोबाइल अपनी होने वाली पत्नी को दे दिया था। घटना के समय उसने नया मोबाइल उपयोग किया और इसके बाद पहले वह दिल्ली गया और लौट कर वापस रायपुर भाग गया। इस दौरान घटना में उपयोग किया गया मोबाइल तोड़कर फेंक दिया ताकि सबूत न मिल सके।

सिम में लोकेशन मुम्‍बई की आई

जब शिवम की मंगेतर ने मोबाइल में सिम डाली तो उसकी लोकेशन मुम्बई की आई। पुलिस टीम जब मुम्बई पहुंची तो शिवम की जगह एक लड़की मिली। लड़की ने पूछताछ में बताया कि शिवम से उसकी शादी होने वाली है। वह उससे दिल्ली जाने की बात कहकर गया है। पुलिस जब दिल्ली पहुंची तभी उसकी लोकेशन रायपुर की आ गई। इस पर पुलिस को रायपुर भागना पड़ा तब शातिर डाॅन पुलिस के हत्थे चढ़ सका।

नई दुनिया से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper