उत्तर प्रदेश

बंधन योजना एवं टाइट/अनटाइड ग्रांट की कार्य योजना की स्वीकृति आदि के संबंध में बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 10 जुलाई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल बंधन योजना एवं टाइट/अनटाइड ग्रांट की कार्य योजना की स्वीकृति आदि के संबंध में बैठक विकास भवन स्थित सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने नगर निकायों में जलभराव की समस्या के निस्तारण एवं सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट आदि के संबंध में कार्य योजना बनाकर कार्यवाही किए जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सभी नगर पालिका परिषद/निकायों में जहां-जहां जलभराव की समस्या हो, की जानकारी करते हुये फरीदपुर, मीरगंज, शीशगढ़, धौराटाडा, देवरनियां आदि अधिशासी अधिकारी नगर पालिकाओं को निर्देश दिए कि टाइट/अनटाइड ग्रांट फण्ड से जहां-जहां जल भराव समस्या है उसके कारणों को पता करते हुए, उसकी निकासी के लिये तीन दिन मे स्टीमेट बनाकर प्रस्तुत किया जाये। निर्देश दिये गए कि नाला, नालियों व तालाबों की साफ-सफाई कराई जाये, जिससे बारिश के मौसम में मच्छर आदि ना पनपने पाये।

बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी व विद्युत विभाग को निर्देश दिये गये कि मोहर्रम में जुलूस/श्रावण मास में कांवड़ यात्रा निकलने वाले रास्तों का निरीक्षण कर लें और जिन रास्तों में जलभराव, विद्युत तारों का ढीला होना, डिश के तार लटकते होना, पेड की टहनियों के झुकने आदि जैसी समस्याएं हो तो उन्हें अतिशीघ्र निस्तारण कराया जाये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, समस्त उपजिलाधिकारी/अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper