लखनऊ

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी (एसआरएमयू) बाराबंकी में 63 यूपी बटालियन एनसीसी के सीएटीसी शिविर का दौरा किया

लखनऊ एनसीसी ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने 19 जून 24 को एसआरएमयू बाराबंकी में 12 से 21 जून 2024 तक 63 यूपी बटालियन एनसीसी द्वारा आयोजित संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) का दौरा किया।

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा का स्वागत 63 यूपी बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल हर्ष कुमार झा और बटालियन के एडमिन ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश तिवारी ने किया।

दौरे के दौरान ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा को एनसीसी कैडेटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

ब्रिगेडियर पुनेठा ने शिविर में बनाए गए प्रशिक्षण और अनुशासन के उच्च मानकों के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

कमांडर ने यूनिट की प्रशिक्षण गतिविधियों का भी मूल्यांकन किया, कैडेटों के अनुशासन को देखा और कैडेटों के साथ बातचीत की।

कमांडिंग ऑफिसर द्वारा कमांडर को शिविर में आयोजित प्रशिक्षण गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई।

शिविर में अपने संबोधन में, ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने कैडेटों के साथ जुड़ने और शिविर के उनके अनुभवों पर चर्चा करने का अवसर लिया और विभिन्न एनसीसी गतिविधियों और युवा व्यक्तियों के चरित्र और मूल्यों को आकार देने में एनसीसी के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अपने कैडेटों में नेतृत्व के गुण और जिम्मेदारी की भावना पैदा करने के लिए यूनिट के प्रयासों की भी सराहना की।

मिनी ऑडिटोरियम में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां कैडेटों ने विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए समृद्ध विविधता पर प्रकाश डाला।

यह दौरा वर्किंग लंच के साथ संपन्न हुआ, जहां कमांडर ने एसोसिएट एनसीसी अधिकारियों और विश्वविद्यालय (एसआरएमयू) के अन्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की और एनसीसी के विस्तार और विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के छात्रों के लिए एनसीसी को वैकल्पिक विषय के रूप में पेश करने पर सार्थक चर्चा की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper