उत्तर प्रदेश

मुकेश सिंह एसजीएफआई व एसएसजी के प्रो बोनो कॉर्पोरेट रिलेशन कोऑर्डिनेटर नियुक्त

लखनऊ, 3,जून 2024 इंडो अमेरिकन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स की उत्तर प्रदेश समन्वय समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश सिंह को स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) तथा स्टेट स्कूल गेम्स (एसएसजी) का प्रो बोनो कॉर्पोरेट रिलेशन्स कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया। एसजीएफआई के अध्यक्ष श्री दीपक कुमार (आईएएस ) द्वारा की गई यह नियुक्ति युवा एथलेटिक प्रतिभा तथा देशभर में खेल भावना को प्रोत्साहित करने की श्री मुकेश सिंह जी के समर्पण को प्रदर्शित करता है।

कॉरपोरेट सेक्टर तथा स्कूल स्पोर्ट्स संस्थाओं के मध्य का अंतर कम करने के लिए श्री मुकेश सिंह जी की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। उनका अनुभव तथा नेटवर्क आवश्यक कॉर्पोरेट सपोर्ट सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होगा, जिससे जिससे अनगिनत उभरते एथलीट्स के सशक्तिकरण में सहायता होगी।

एसजीएफआई तथा एसएसजी की ओर से श्री मुकेश सिंह के माध्यम से संभावित पार्टनर्स से सहभागिता आमंत्रित है। युवा प्रतिभाओं को पोषित करने तथा भारत के स्कूली बच्चों के भीतर खेल भावना को सुदृढ़ करने में एसजीएफआई की अहम भूमिका है। युवा एथलीट्स को समर्थन देने तथा उन्हें उनकी क्षमता को व्यक्त करने के मिशन में कॉर्पोरेट सेक्टर की सहभागिता महत्वपूर्ण है।

प्रो बोनो कॉर्पोरेट रिलेशन्स कोऑर्डिनेटर की भूमिका में श्री मनोज सिंह निम्नलिखित सहित विभिन्न प्रमुख उपक्रमों हेतु उत्तरदायी होंगे –

1. रणनीति विकास और कार्यान्वयन : संभावित कॉर्पोरेट भागीदारों के साथ जुड़ने के लिए व्यापक रणनीति तैयार करना और क्रियान्वित करना।

2. साझेदारी अन्वेषण तथा चर्चा : संभावित कॉर्पोरेट प्रायोजकों के साथ पारस्परिक रूप से लाभप्रद साझेदारी की पहचान करना तथा विभिन्न स्तरों पर स्कूल गेम्स का समर्थन करने के लिए प्रायोजन हासिल करना।

3. एसजीएफआई तथा एसएसजी पहल को बढ़ावा देना : कॉर्पोरेट कार्यक्रमों तथा समारोहों में एसजीएफआई व एसएसजी के मिशन और पहल को बढ़ावा देना।

4. प्रायोजन खरीद : स्कूली खेल कार्यक्रमों की स्थिरता और वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए कॉर्पोरेट समर्थन के विभिन्न रूपों पर चर्चा करना।

5. परस्पर लाभकारी साझेदारियाँ : ऐसी साझेदारियाँ स्थापित करना जो स्कूली खेलों के हितों को प्राथमिकता दें और बढ़ावा दें, जिससे युवा एथलीट्स पर स्थायी प्रभाव सुनिश्चित हो सके।

यह सहयोगी भूमिका स्कूली खेलों के विकास के प्रति श्री मुकेश सिंह जी की प्रतिबद्धता और युवा एथलीटों के लिए कॉर्पोरेट समर्थन की परिवर्तनकारी शक्ति में उनके विश्वास का प्रमाण है। हमें विश्वास है कि उनके योगदान से एसजीएफआई और एसएसजी पहल की पहुंच और प्रभाव में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper