उत्तर प्रदेश

यूपी के इन जिलों में होंगी कई सड़कें चौड़ी, बदल जाएगी जिलों की कायापलट, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कौन से हैं जिले, जानने के लिए क्लिक करें

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार प्रदेश के कई जिलों की सड़कों का चौड़ीकरण करने जा रही है। इसके प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी देने के साथ ही धन का आवंटन भी कर दिया गया है। प्रदेश कैबिनेट ने मंगलवार को मुज़फ्फरनगर , मेरठ व गाजियाबाद में चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग, गंग नहर की दायीं पटरी (चैनेज 51.910 से 163.400 तक) के नवनिर्माण की पुनरीक्षित लागत की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति को मंजूर कर दिया। इसके अलावा जिला गोरखपुर में असुरन से मोहद्दीपुर चौराहा चारफाटक मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण होगा।

गोरखपुर में ही मानीराम बालापार टिकरिया गांगी बाजार मार्ग का चार लेन में चौड़ीकरण के साथ ही मिर्जापुर को भदोही जिले से जोड़ने के लिए के लिए गंगा नदी रामघाटपुर पर दीर्घ सेतु पहुंच मार्ग, अतिरिक्त पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य के निर्माण कार्य व भूमि अध्याप्ति की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति भी दी गई है।

कौशांबी पर्यटन स्थल को प्रयागराज मुख्यालय वाया एयरपोर्ट से चार लेन जोड़ने के कार्य की पुनरीक्षित प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति तथा मथुरा में कोसी-नंदगांव-बरसाना-गोवर्धन-सौरव-मथुरा व मथुरा-राया मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य की पुन: पुनरीक्षित प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति को भी मंजूरी दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper