लखनऊ

लखनऊ में 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन में “स्वयं और समाज के लिए योग” थीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत हुई।

लखनऊ, 16 जून 2024

15 जून 2024 को लखनऊ में 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन में “स्वयं और समाज के लिए योग” थीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का एक सप्ताह तक चलने वाला समारोह शुरू हुआ।

अपर महानिदेशक एनसीसी यूपी निदेशालय मेजर जनरल विक्रम कुमार के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस- “स्वयं और समाज के लिए योग” थीम के तहत समुदाय के सभी वर्ग के साथ सप्ताह भर चलने वाला समारोह 15 जून 24 को शुरू हो गया । इस योग कार्यक्रम में 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन लखनऊ के अंतर्गत आने वाली विभिन्न इकाइयों और संस्थानों के कैडेट शामिल हुए।

इस दौरान अभ्यासकर्ताओं के लिए उपयुक्त विभिन्न शैलियों और तकनीकों को शामिल करते हुए कार्यक्रमों और योग सत्रों की एक श्रृंखला पूरे सप्ताह आयोजित की जाएगी।

यह कार्यक्रम व्यक्तिगत समग्र विकास को बढ़ाने और सामाजिक एकजुटता को बढ़ावा देने में योग की दोहरी भूमिका पर प्रकाश डालता है।

सप्ताह भर चलने वाले उत्सव का समापन 21 जून, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, प्रमुख अधिकारियों की सौम्य उपस्थिति में सुरम्य गोमती रिवर फ्रंट, लखनऊ में एक भव्य कार्यक्रम के साथ होगा।

समापन दिवस पर विशिष्ट रूप से तैयार किए गए सामूहिक योग सत्र, विशेषज्ञ वार्ता आदि आयोजित होगी, जिसका उद्देश्य समुदाय को योग के सामूहिक अभ्यास में एकजुट करना है जो उस सद्भाव और शांति का प्रतीक है ।

शान्तनु/द्वारिका/52/2024

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper