उत्तर प्रदेश

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज (प्रारंभिक) परीक्षा-2024 को सकुशल, नकल विहीन तथा निर्विघ्न सम्पन्न कराने के सम्बन्ध मेंग बैठक हुई आयोजित

 

 

बरेली, 14 जून। मंडलायुक्त की अध्यक्षता में 16 जून 2024 को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज (प्रारंभिक) परीक्षा-2024 को सकुशल, नकल विहीन तथा निर्विघ्न सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में बैठक कल आयुक्त सभागार में आयोजित हुई।

मंडलायुक्त ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज (प्रारंभिक) परीक्षा-2024 की लिखित परीक्षा रविवार को दो पालियों (प्रथम पाली पूर्वान्ह 09.30 बजे से 11.30 बजे तक व द्वितीय पाली अपरान्ह 02.30 बजे से 04.30 बजे तक सम्पन्न होगी। परीक्षा हेतु जनपद में 41 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं जिस पर 18046 परीक्षार्थी परीक्षा देंगें। उन्होंने अवगत कराया कि परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिये मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं तथा मजिस्ट्रेट, विद्यालय के प्रधानाचार्य व सुपरवाइजरों को निर्देश दिए कि लोक सेवा आयोग के जो भी दिशा निर्देश हैं उन्हें अच्छे से पढ़ लें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाए।

मंडलायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी सी0सी0टी0वी0 कैमरे संचालित रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये परीक्षा केन्द्रों के अन्दर मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, स्मार्ट वॉच तथा इलेक्ट्रॉनिक गजट ले जाना पूर्णतयः प्रतिबंधित किया जाये, परीक्षा कक्षों में लाइटों की व्यवस्था पर्याप्त होनी चाहिए और जनरेटर भी तैयार रखें। सीटिंग प्लान गोपनीय रखा जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि परीक्षा केंद्रों पर शीतल पेयजल तथा शौचालय पुरुष/महिला हेतु अलग-अलग व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि आयोग द्वारा जारी नवीन व्यवस्था के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व विद्यालय में प्रवेश रोक दिया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि परीक्षा केंद्रों पर समस्त व्यवस्थाओं को देखने के लिए संबंधित अधिकारियों को निरीक्षण कराए जाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, सुपरवाइजर सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper