उत्तर प्रदेश

सावधान: बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर ठगी का नया जाल, विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं से की ये अपील…

मुजफ्फरनगर। लोगों को ठगने के लिए साइबर अपराधी और ठग तरह-तरह का जाल बिछाने का काम कर रहे हैं। अब भीषण गर्मी में बिल अपडेट नहीं होने के कारण विद्युत कनेक्शन काटने की चेतावनी भरे मैसेज भेजकर लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे कुछ मैसेज आने की शिकायत जब विद्युत विभाग को मिली तो जांच पड़ताल में इनको पूरी तरह से फर्जी पाया गया। इसके साथ ही विद्युत विभाग के एक्सईएन ने उपभोक्ताओं को ऐसे फर्जी मैसेज को अनदेखा करने की अपील की है।

विद्युत वितरण निगम खण्ड प्रथम टाउनहाल के एक्सईएन डीसी शर्मा ने बताया कि उनको शिकायत मिली है कि कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा उपभोक्ताओं को मैसेज भेजकर उनका विद्युत बिल अपडेट नहीं होने के कारण बकायादार बताते हुए विद्युत कनेक्शन काटने की चेतावनी भरे मैसेज भेज रहे हैं। इसके साथ ही इन संदेशों में एक मोबाइल नम्बर भी दिया जा रहा है, जिस पर बात करने के लिए दिशा निर्देश दिये गये हैं।

ऐसे ही एक मैसेज के बारे में उन्होंने बताया कि एक उपभोक्ता को मोबाइल फोन नम्बर 8637817714 एक विद्युत अधिकारी का बताते हुए कहा गया है कि उनको पिछले माह का विद्युत बिल अपडेट नहीं हुआ है, जिस कारण रात साढ़े नौ बजे उनका विद्युत कनेक्शन काट दिया जायेगा। परेशानी से बचने के लिए उक्त नम्बर पर अधिकारी से बात करने के लिए कहा गया है। एक्सईएन डीसी शर्मा ने बताया कि ऐसे सभी मैसेज झूठे व गलत हैं, क्योंकि विद्युत विभाग इस तरह के कोई मैसेज नहीं भेजता है। उन्होंने मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन नहीं करने और धोखाधड़ी से बचने की सलाह दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper