उत्तर प्रदेश

सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत मण्डलीय/जनपदीय कार्यालयों में प्रशासनिक सुधार के सम्बन्ध में हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम

 

बरेली, 13 जुलाई। सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अन्तर्गत नामित डॉ0 राहुल सिंह रिसोर्स पर्सन की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय स्थित सभागार में कल सूचना का अधिकार अधिनियम- 2005, तत्सम्बन्धी नियमावली- 2015, आर0टी0आई0 ऑनलाइन वेब पोर्टल एवं भारत सरकार की तर्ज पर मण्डलीय/जनपदीय कार्यालयों में प्रशासनिक सुधार के सम्बन्ध में प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में बरेली मण्डल के जन सूचना अधिकारियों/अपीलीय अधिकारियों के ज्ञान और कौशल में अभिवृद्धि हेतु विस्तृत जानकारी दी गयी। सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 में नवीनतम संशोधनों से भी अवगत कराया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में दी गयी जानकारी/मार्गदर्शन जन सूचना अधिकारियों/अपीलीय अधिकारियों द्वारा सूचना का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों/अपीलों के निस्तारण में सहायक सिद्ध होगी। सभी अधिकारियों को प्रदत्त दिशा-निर्देशों के तहत सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अन्तर्गत आवेदन पत्रों/अपीलों के निस्तारण के निर्देश दिये गये।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper