4 जुलाई 2022 का राशिफल: जानिए क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आपका दिन

मेष- आज के दिन मनमुटाव की वजह आपका व्यवहार हो सकता है. आज आय और लाभ के नए साधन मिलते नजर आ रहे हैं. अपनी शक्ति और क्षमता को पहचान कर बड़ी प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं. कारोबारियों को अपने संपर्क बढ़ाने की जरूरत है. युवाओं का पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला होगा, तो वहीं दूसरी ओर करियर में भी बेहतर मौके मिलने वाले हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत के लिए चिंतित न हो बल्कि सतर्क रहें सब ठीक रहने वाला है. मन परेशान महसूस कर रहा है तो मित्रों से साझा कर सकते हैं, आप अच्छा महसूस करेंगे.

वृष- आज के दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए बच्चों की भांति प्रसन्न रहना चाहिए. कुछ नया करने का विचार बना रहे हो तो इसका प्रारम्भ कर दें. ऑफिस के नियम कानून का पालन करना होगा, अन्यथा दंड भुगतना पड़ सकता है, तो वहीं कार्य समय पर पूरा न होने से बॉस नाराज भी हो सकते हैं. धातु के कारोबारियों के लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है. विद्यार्थियों को पूरी गंभीरता से पढ़ाई में ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल हैं, आप अच्छा महसूस करेंगे. निमंत्रण मिलने की सूरत में अवश्य जाना चाहिए. वरिष्ठों के मान-सम्मान में कोई कमी न आए, इसका पूरा ख्याल रखें.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों की स्थिति आपके अंदर आलस्य अधिक पैदा कर सकती है. अगर आप एक्टिव रहेंगे तो भाग्य का भी सपोर्ट मिलेगा. कपड़े का कारोबार करने वालों को लाभ हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर दवा कारोबारियों का धंधा ठंडा रहेगा. युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, लेकिन विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाए रखना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, पहले से बीमारी से ग्रस्त लोगों को राहत मिलेगी. आज घरेलू खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, ऐसे में गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है.

 

कर्क- आज के दिन अहंकार जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, ऐसे में सभी के साथ विनम्रता से पेश आए. घर और या ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने की सलाह है. हो सकता है कि आपको परिश्रम का मन मुताबिक फल न मिल रहा हों लेकिन चिंतित न हों, जल्द चीजें आपके पकड़ में होगी. लोह व तेल का व्यापार करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. युवाओं को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है. स्वास्थ्य को लेकर दिन का अंत सुखद रहेगा. घर के लिए की गयी पिछले दिनों प्लानिंग को आगे बढ़ाने का समय आ गया है.

सिंह- आज के दिन यह सोचना गलत होगा की आपके डर से कार्य पूरे हो जाएंगे, या लोगों के बीच अपनी धाक जमा पाएंगे. ऑफिशियल कामकाज को लेकर अधिक समय लगने वाला है. विदेश में नौकरी करने वालों को बड़े ऑफर मिल सकते हैं. दूध व्यापारियों को ग्राहकों से शिकायत मिल सकती है. युवाओं को अपनी मां की बातों को अनदेखा नहीं करना चाहिए. विद्यार्थी नए सिरे से पढ़ाई की तैयारी अभी से शुरू कर दें. स्वास्थ्य के लिहाज से अगर आपका बीपी हाई रहता है तो क्रोध या तनाव से दूर रहने की जरूरत है. घर की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करना होगा, चोरी आदि की आशंका है.

कन्या- आज के दिन कन्या राशि अज्ञात भय से जूझ सकते हैं. प्रतियोगिता का मजबूती के साथ सामना करना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बॉस को प्रसन्न रखें, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज को लेकर आज थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग धीरज बनाए रखें, जिन लोगों ने लोन के लिए अप्लाई किया था उनको शुभ सूचना मिलने की संभावना है. युवाओं को ज्ञान और तकनीकी से खुद को मजबूत बनाना होगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में एसिडिटी आपको परेशान कर सकती है. परिवार में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें. घर में धार्मिक अनुष्ठान आदि प्लान कर सकते हैं.

तुला- आज के दिन जहां एक ओर संपर्कों को मजबूत बनाए रखना है तो वहीं दूसरी ओर दूसरों की मदद के लिए आपको भी आगे आना होगा. मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य से संबंधित तनाव हो सकता है, साथ ही काम में लापरवाही से बचें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोग अपना टारगेट पूरा कर पाने में सफल हो सकेंगे. युवाओं को फिलहाल कड़े संघर्ष को असफलता के तौर पर नहीं लेना चाहिए. सेहत में जिन मरीजों को रक्त से संबंधी रोग है, उन्हें विशेषतौर पर अलर्ट रहने की सलाह है. जीवनसाथी के साथ पर्याप्त समय बिताए, ऐसा करने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

वृश्चिक- आज के दिन सभी सफलताओं को पाने के लिए तैयार रहें. ओवर कॉन्फिडेंस में आने से बचें, जिस विषय में ज्ञान न हो उसको कतई छोटा न समझे. लंबे समय से परेशान कर रही आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा. ऑफिस में टीम को एकजुट करने में सफल हो पाएंगे, साथ ही बॉस से बेवजह बहस न करें. व्यापारी धन के मामलों में किसी पर आंख मूंद कर भरोसा करने से बचना होगा. युवाओं को समय के महत्व को समझते हुए काम पर फोकस करना बेहतर होगा. खानपान में लापरवाही के चलते, सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है. परिवार के साथ पूरा दिन आनंदपूर्वक बीतेगा.

धनु- आज के दिन कमियों को छुपाने का प्रयास न करें, बल्कि उनको ठीक करने के लिए कदम उठाना होगा. जिन लोगों को कुछ कर गुजरने की इच्छा है उनके लिए समय बहुत अच्छा चल रहा है. नौकरी को लेकर कोई तनाव हो तो धीरज रखें, कुछ ही समय में आप इससे बाहर निकलने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में कोई महत्वपूर्ण फैसला न लें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. अनाज का व्यापार कर रहे कारोबारियों को फायदा मिलेगा. सेहत में डायबिटीज के मरीज पैरों की केयर करें, तो वहीं जूतों के चयन में भी सतर्कता बरतें. पिता व पिता तुल्य व्यक्ति की सेवा जरूर करें.

मकर- आज के दिन लाभ आपकी राह देख रहा है, पुराना अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिन लोगों को उधार दिया था उन्हें भी रिमाइंड करा दें. ऑफिस में कामकाज को लेकर अचानक बड़ा बोझ तनाव बनकर सामने आ सकता है. उच्चाधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें. खुदरा कारोबारियों के लाभ में कमी होगी, इससे निराशा घेर सकती है. नौकरी खोज रहे, युवाओं को अवसरों की तलाश में रहना चाहिए ऐसे में मेहनत जारी रखने की जरूरत है. शरीर को एक्टिव रखने के लिए वर्कआउट को किसी सूरत में स्किप न करें. भगवत भजन करें, इससे परिवार के लोगों का भी सहयोग मिलेगा.

कुम्भ- आज के दिन कुम्भ राशि वाले किसी भी सूरत में अपने असूलों से पीछे न हटे, तो वहीं दूसरी ओर अफवाहों को सुनकर राई का पहाड़ न बनाए. बैंक बैलेंस के बारे में अब विचार करना होगा. नौकरी करने वाले आर्थिक मामलों में सजग रहें, कुछ समय के लिए सैलरी पेंडिंग हो सकती है. खुदरा व्यापारियों को परिश्रम बढ़ाना होगा. और प्रचार प्रसार पर फोकस करना होगा. युवा वर्ग विचारों को शुद्ध रखें. स्वास्थ्य को लेकर गर्दन में तकलीफ रहेगी. दवा से अधिक व्यायाम आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहने वाला है, कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो निराश न लौटाएं.

मीन- आज के दिन आपको शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छा प्लेसमेंट मिलेगा. क्या करें क्या न करने की स्थिति में किसी वरिष्ठ व्यक्ति से चर्चा करनी चाहिए. नर्सरी का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. कला फील्ड से जुड़े युवाओं के सपने पूरे हो सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बनाए रहें. सेहत को लेकर बाहर का खाना अधिक पसंद करने वाले लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है, बढ़ता वजन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. घरेलू खर्च आज अचानक बढ़ने से आपका बजट बिगड़ सकता है. घर में आम राय के साथ खर्च को सीमित करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper