5 दिसंबर को खतौली विधानसभा के लिए होगा उपचुनाव

नई दिल्ली /लखनऊ । चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में खतौली विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 5 दिसंबर को होंगे जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। यह सीट भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी की अयोग्यता के बाद खाली हुई है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा ने सोमवार को एक अधिसूचना जारी कर खतौली विधानसभा सीट को रिक्त घोषित किया था। अधिसूचना में कहा गया है कि सीट को 11 अक्टूबर से खाली माना जाएगा, जिस दिन मुजफ्फरनगर की अदालत ने सैनी को मामले में दो साल की कैद की घोषणा की थी।

उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है। सीट खाली घोषित होने के बाद, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक पत्र लिखा, जिसमें पूछा गया कि सैनी को जेल की सजा दिए जाने के बाद अयोग्य घोषित क्यों नहीं किया गया, जबकि रामपुर के विधायक आजम खान को कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद सिर्फ दो दिन में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper