इस देश में नहीं बर्दाश्त किया जाएगा धोखा, ‘नाजायज संबंध’ पर मिलेगी कठोर सजा, सेक्स पर भी लगेगी रोक

नई दिल्ली : दुनियाभर के लगभग सभी देशों में शादी से पहले गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाना, पार्टनर के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहना या फिर सेक्स (Sex) करना आम बता हो गई है। तो वहीं कुछ ऐसे भी देश हैं। जहां पर शादी से पहले सेक्स (Sex Before Marriage) की मनाई है और इसे जुर्म करार दिया जाता है। आज हम बात कर रहे हैं इंडोनेशिया (Indonesia) की। जहां पर अब शादी से पहले सेक्स करने को लेकर कानून बनाया जा रहा है।

दरअसल, इंडोनेशिया की संसद द्वारा इस महीने एक नया आपराधिक कानून पारित किया जाने का अनुमान है। इस कानून के मुताबिक शादी (Marriage) से पहले यौन संबंधों (Sexual Relation) को गैरकानूनी अपराध माना जाएगा। इस कानून के तहत दोषी पाए जाने वालों को शारीरिक दंड के साथ छह महीने की सख्त जेल हो सकती है।

आपको बता दें कि इंडोनेशिया के इस नए बिल के अनुच्छेद 413 (1) के अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति जो किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाता है जो उसका पति या फिर उसकी पत्नी नहीं है। तो उसे इस व्यभिचार के लिए अधिकतम 1 साल की कठोर कैद या श्रेणी II के तहत भारी-भरकम जुर्माना लगाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कानून को अगले हफ्ते की शुरुआत में संसद से पास किया जा सकता है। आपको बता दें कि कानून बनाने के बाद यह फैसला इंडोनेशियाई नागरिकों और विदेशियों पर समान रूप से लागू होगा। इस मामले में सजा तभी होगी जब पूरे सबूतों के साथ अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई गई हो और गुनाह को साबित किया जा सके।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper