Google Jobs: गूगल में जॉब करना चाहते है तो रखे इन बातो का ख्याल रखे, आपकी नौकरी होगी पक्की

Google Jobs : आज हम आपको गूगल के बारे में कुछ जानकारी देते है।यह सबसे बड़ा सर्च इंजन है और साथ साथ अनेकों लोग गूगल में काम करते है। काफी लोगों के लिए यह एक अच्छा कमाई का जरिया भी है शायद ही कोई ऐसा हो जो इससे परिचित नही हो। आज के दिन में जब भी कोई जानकारी खोजनी होती है तो हम तुरंत गूगल को ओपन करते है। यह हमें बहुत कम समय में अच्छी जानकारी देता है। आजकल गूगल ने लोगों का काम बिल्कुल आसान कर दिया है।

गूगल मैप से लेकर गूगल वॉइस टाइप तक इसका हर पिक्चर हमारे लिए मददगार साबित हो रहा है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिसको अपनाकर आप गूगल जॉब के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हैं और किस तरह आप अपना रिज्यूम बना कर गूगल में सबमिट कर सकते है ताकि आपके जॉब के चांस बढ़ जाए।

जैसा कि आपको पता है गूगल पर जॉब के लिए हर हफ्ते 50 साल से भी ज्यादा कैंडिडेट इंटरव्यू देते है। लेकिन उनमें से कुछ ही सेलेक्ट हो पाते है। उसका एक प्रमुख कारण है क्योंकि अपने रिज्यूम में कुछ गलतियां कर देते हैं या कुछ अपने डिटेल अच्छी तरह नहीं लिखते जिसके पास उनका रिज्यूम सेलेक्ट नहीं हो पाता है। इसलिए सबसे जरूरी बात यह है कि अपने रिज्यूम को अच्छा और शानदार बनाएं और उसमें वह सभी जानकारी भरें जो कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो।

डिस्क्रिप्शन अच्छी तरह डालें :
जैसा कि आपको पता है हम रिज्यूम में डिस्क्रिप्शन जरूर डालते है। अगर आप गूगल में अप्लाई करते हैं तो उससे पहले अपने रिज्यूम के डिस्क्रिप्शन को एक बार ध्यान से जरूर देख लें क्योंकि डिस्क्रिप्शन में अपनी आवश्यक चीजें जरूर डाले। इससे आपका रिज्यूम काफी आकर्षक और अच्छा दिखेगा। अगर आपका डिस्क्रिप्शन आपको अच्छा दिखाना है तो आपनी सभी क्वालिटी जरूर डाल दे।

बताइए कि आप क्या क्यों अलग है :
जैसा कि हमने आपको बताया कि आपका डिस्क्रिप्शन काफी लंबा होता है। इसलिए डिस्क्रिप्शन में केवल काम की बातें डालें और अपनी उन बड़ी उपलब्धियों को जरूर डाल दे जो आपने अभी तक हासिल किए है। जैसे अपने कंपनी की सेल को कैसे बढ़ाया, किस तरह कंपनी के पैसे की बचत की इस तरह की बातें डालने से काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

जैसा कि आप सभी को पता है कि हर कंपनी के रूल और रेगुलेशन टाइम टू टाइम चेंज होते रहते है। उनके प्रोडक्शन सेल और प्रोडक्शन हर समय कम और ज्यादा होती रहती है तो अपने रिज्यूम में जरूर ऐड कर दे कि आप होने वाले चेंज इसके से लड़ने के लिए किस तरह सक्षम है। आप किस तरह उनको ठीक कर सकते है। अगर आप इस तरह की परेशानी से सामना करेगे तो किस तरह कंपनी की सेल को बढायेगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper