ICC के प्लेयर ऑफ द मंथ में शामिल हुए एंजेला मैथ्यूज समेत ये तीन खिलाड़ी

नई दिल्ली: श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को मई 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नोमिनेट खिलाड़ियों में शामिल हैं। मैथ्यूज और रहीम के अलावा, श्रीलंका के तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो को भी नामित किया गया है।

मैथ्यूज बहुत अनुभवी हैं और उनको बेजोड़ टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर आंका जाता रहा है लेकिन वे ऑलराउंडर के तौर पर अपने दिनों को बहुत पीछे छोड़ चुके हैं। अब बांग्लादेश पर श्रीलंका की सीरीज जीत के दौरान मैथ्यूज ने बल्ले से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह दो टेस्ट मैचों में दो शतकों सहित 344 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इसी टेस्ट सीरीज में दूसरा दोहरा शतक हो सकता था, लेकिन वह पहले टेस्ट में 199 रन पर आउट हो गए। दूसरे टेस्ट में, मैथ्यूज ने एक और शतक दर्ज किया और 145 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस बीच, रहीम ने इसी सीरीज में 303 रन बनाए और दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। मैथ्यूज की तरह रहीम ने भी श्रीलंका के खिलाफ दो शतक लगाए। वह 5000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी भी बने। रहीम ने पहले टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। बांग्लादेश के कंटेनर डिपो में आग से भीषण तबाही, अब तक 35 मरे, करीब 450 लोग बुरी तरह जले नोमिनेट होने वाले एक और श्रीलंकाई फर्नांडो है। यह तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुआ है। फर्नांडो ने पहले टेस्ट में तीन विकेट लिए। हालांकि दूसरे टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट लेकर वापसी की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper