Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

UP Weather Update: यूपी के कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, अगले 4 दिनों तक सिलसिला रहेगा जारी

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह भारी बारिश हुई। इसके बाद बारिश का सिलसिला कम हो गया और भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक आज 19 सितंबर को एक या दो स्थानों पर हल्की और कुछ जगहों पर आकाशीय चमक के साथ भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में आज का मौसम शुष्क ही रहेगा। वहीं 20 सितंबर से पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बारिश होगी।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके किसानों की फसलों का भी भारी नुकसान हुआ। बारिश से धान के किसानों की कमर टूट गई है। वहीं सब्जियों की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है। बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया। इस अतिवृष्टि से धान, ज्वार, मक्का व सब्जियों की खेती को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, तो वहीं बारिश से जिले में नदियां उफान पर हैं। तमाम खेतों में अभी भी फसलें डूबी हुई हैं, जिससे अब फसलें सड़ने लगी हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गोंडा, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी और गाजीपुर में बारिश होने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper