अग्निपथ योजना : युवाओं ने दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर किया जाम

गुरुग्राम। सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए सरकार की नई योजना अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को सेना में भर्ती चाहने वाले सैकड़ों युवाओं ने गुरुग्राम के बिलासपुर इलाके में दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे को अवरुद्ध कर दिया। एक्सप्रेस-वे पर कई किलोमीटर तक जाम की स्थिति बनी रही। विरोध कर रहे रक्षा उम्मीदवारों ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नई योजना को वापस लेने की मांग की।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “सरकार को चार साल की योजना को वापस लेना चाहिए। यह नई योजना राष्ट्र की सेवा के लिए सेना में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के हितों को बाधित करेगी।” ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम के एक सिपाही ने भी बिलासपुर के पास दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक जाम की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, “हमारे यातायात कर्मी ट्रैफिक को डायवर्ट करने और जाम हटाने के लिए प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए मौके पर हैं क्योंकि उन्होंने एक्सप्रेसवे पर यातायात की आवाजाही को बाधित करने के लिए ट्रकों को राजमार्ग के बीच में रोक दिया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper