अमित शाह ने रन फॉर यूनिटी को रवाना किया, बोले- देश गुलामी की सभी निशानियों से मुक्ति पाकर आगे बढ़ रहा

नई दिल्ली: सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश गुलामी की सभी निशानियों से मुक्ति पाकर आगे बढ़ रहा है।

सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिी दौड़ में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। अमित शाह ने सभी को एकता की शपथ भी दिलाई। शाह ने अपना संबोधन शुरू करते ही मोरबी में हुए हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि गुजरात में कल की घटना में कई लोगों की जान चली गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मरने वाले सभी को शांति मिले।

वहीं अमित शाह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने एक मजबूत और अखंड भारत के सपने को साकार किया। आजादी के समय भी कुछ देशविरोधी ताकतों ने भारत को विभाजित रखने की कोशिश की, लेकिन सरदार पटेल ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों में भारत एक मजबूत और समृद्ध देश बनने के स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करेगा।

अमित शाह ने बताया कि आज दुनिया में भारत का स्थान वही है, जिसकी कल्पना सरदार पटेल ने भारत को एक करते वक्त की थी। कई सालों तक सरदार पटेल को भुलाने के प्रयासों के बाद भी उनके गुण थे, जिसने उन्हें अमर बनाए रखा।

गौरतलब है कि आजाद भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। हर साल 31 अक्टूबर के दिन राष्ट्रीय एकता दिवस मनाते हैं और सरदार पटेल को याद किया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper