सीमा पर पकड़े गए दो पाकिस्तानी नागरिकों को बीएसएफ ने पाक रेंजर्स को सौंपा

नई दिल्ली: पंजाब से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत ने इंसानियत दिखाते हुए दो पाकिस्तानी नागरिकों को पाक रेंजर्स के सुपुर्द कर दिया है। यह दोनों पाक नागरिक रविवार को अनजाने में भारतीय सीमा में घुस आए थे। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि रविवार को अमृतसर सेक्टर में जवानों ने 2 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की सीमा में दाखिल होते समय पकड़ लिया।

दोनों पाक नागरिकों से गहन पूछताछ के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। जांच पड़ताल में पता चला कि दोनों गलती से भारतीय सीमा में आ गए थे। जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी और अंत में दोनों को वापस पाकिस्तान भेजने का निर्णय लिया गया।

बीएसएफ के जवानों ने इसके बाद पाक रेंजर्स के साथ संपर्क साधा। दोनों देशों के बीच जरूरी कार्रवाई के बाद दोनों पाक नागरिकों को रविवार रात पाक रेंजर्स के सुपुर्द कर दिया गया। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से भारत-पाक सरहद पर लगातार ड्रग्स और हथियार मिल रहे हैं, लेकिन इस तनाव के बीच भी भारत ने मानवता का सबूत दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper