अमेरिका में पहली अश्वेत महिला कनेक्टिकट की शीर्ष लोक अभियोजक नियुक्त

हार्टफोर्ड: अमेरिका में किसी अश्वेत महिला को पहली बार कनेक्टिकट का मुख्य लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। ताशुन बोडेन-लुइस ने आधिकारिक तौर पर अपना काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि वह राज्य की आपराधिक न्याय प्रणाली में अल्पसंख्यक मुवक्किलों में और अधिक भरोसे की भावना पैदा करने की उम्मीद करती हैं।

उन्होंने द हार्टफोर्ड कोरेंट को बताया, मैं चाहती हूं कि हमारे ग्राहक और हमारे परिवार यह समझें कि हम मुश्किल वक्त में उनके साथ हैं। हम उनका समर्थन करते हैं। बोडेन-लुइस को मई के अंत में लोक रक्षक सेवा आयोग द्वारा नियुक्त किया गया था। यह प्रभाग आपराधिक, बाल संरक्षण, अपराध रक्षा और परिवार सहायता के सालाना 1,00,000 से अधिक मामलों में मुवक्किलों का प्रतिनिधित्व करता है।

बोडेन-लुइस ने कहा कि वह इस पद को संभालने वाली पहली अश्वेत महिला होने के महत्व को समझती हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधित्व मायने रखता है। बोडेन-लुइस नॉरवॉक में पली-बढ़ी हैं और उन्होंने क्विनिपियाक यूनिवर्सिटी से कानून की डिग्री हासिल की। लोक अभियोजक सेवा के कनेक्टिकट प्रभाग में शामिल होने से पहले उन्होंने न्यू हेवन में एक अस्थायी सहायक विधि लिपिक के रूप में अपना करियर शुरू किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper