अहमदाबाद में निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट गिरने से 6 मजदूरों की मौत

अहमदाबाद । अहमदाबाद में बुधवार को एक निमार्णाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। लिफ्ट सातवीं मंजिल से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एस्पायर-द्वितीय नाम की निमार्णाधीन हाईराइज इमारत गुजरात विश्वविद्यालय परिसर के पास ही स्थित है।

एक प्रत्यक्षदर्शी और मजदूर महेंद्र ने कहा, दुर्घटना के समय सात मजदूर लिफ्ट के अंदर थे। लिफ्ट का इस्तेमाल विभिन्न सामग्रियों को ले जाने के लिए किया जाता था। लिफ्ट बुधवार सुबह सातवीं मंजिल से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मजदूर लिफ्ट में काम कर रहे थे।

उन्होंने मीडिया को बताया कि सभी मजदूर पंचमहल जिले के रहने वाले हैं। अहमदाबाद नगर निगम ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बरोट ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा उपायों के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी और अगर बिल्डर जिम्मेदार पाया गया तो उसके या कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस भी समानांतर रूप से जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper