आज जारी नहीं होगा एडमिट कार्ड, अब इस तारीख को कर पाएंगे डाउनलोड

नई दिल्ली. आप भी मोटी कमाई के लिए कोई बिजनेस देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप लाखों की कमाई कर सकते हैं. खास बात यह कै इस बिजनेस को आप 50,000 रुपये से भी शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही इस बिजनेस की डिमांड शहरों में काफी ज्यादा है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे घर के एक कमरे से इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं-

आज हम आपको होर्डिंग्स बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है. बता दें इस समय कई बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रचार के लिए और विज्ञापन के लिए होर्डिंग्स का सहारा लेती हैं. इस समय इस बिजनेस के जरिए लोग 10 से 12 लाख तक की कमाई आसानी से कर रहे हैं.

खास बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास में कंप्यूटर और ग्राफिक्स की जानकारी होनी चाहिए. इसके साथ ही आप ऑनलाइन प्रमोशन के जरिए भी बिजनेस बढ़ा सकते हैं.

बता दें आपके पास इंटरनेट, लैपटॉप, प्रिंटर जैसा कुछ जरूरी सामान होना चाहिए. इसके साथ ही आपको अपनी खुद की वेबसाइट भी बनानी चाहिए, जिससे प्रमोशन करना और ऑर्डर लेना काफी आसान हो जाता है.

इस बिजनेस को आप सिर्फ 50,000 रुपये से भी शुरू कर सकते हैं. आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप एक महीने में कितने होर्डिंग लगवा रहे हैं. इसके जरिए ही आपकी कमाई तय होती है. आप एक होर्डिंग को लगावाने के लिए एक लाख रुपये या फिर जगह के हिसाब से ज्यादा भी चार्ज कर सकते हैं. इसकी कीमत शहर और लोकेशन पर निर्भर करती है.

अगर आप किसी पॉश इलाके में या फिर हाई प्रोफाइल लोकेशन पर विज्ञापन करते हैं तो आसानी से 10 लाख तक की कमाई एक महीने में कर सकते हैं. इस हिसाब से आपका एक साल का टर्नओवर करोड़ों में पहुंच जाएगा.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper