उत्तराखंड में AAP पर संकट, सीएम का चेहरा रहे अजय कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी पर संकट छा गया है। कर्नल अजय कोठियाल (रिटायर) ने एक बड़े घटनाक्रम में बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दे दिया है। उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनावों में कर्नल कोठियाल AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। कोठियाल ने ट्विटर पर पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की।

कर्नल कोठियाल ने अपने आधिकारिक हैंडल पर पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए अपना त्याग पत्र शेयर किया। हिंदी में लिखे गए पत्र में मोटे तौर पर लिखा गया है, “मैं 19 अप्रैल 2021 से 18 मई 2022 तक आम आदमी पार्टी का सदस्य रहा हूं। भूतपूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आज यानी 18 मई, 2021 को पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र भेज रहा हूं।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ऐसे दावे किए जा रहा थे कि कर्नल कोठियाल पार्टी की तरफ से खुद को दरकिनार किए जाने के बाद से नाखुश थे। पहाड़ी राज्य में हार के बाद संगठन को दोबारा से गठित किया गया था। इतना ही नहीं कर्नल अजय कोठियाल हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में हुए राज्य कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। इस प्रोग्राम में ही दीपक बाली को आप उत्तराखंड के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

कोठियाल उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के पूर्व प्राचार्य रहे हैं। 2013 के केदारनाथ त्रासदी के बाद बचाव और पुनर्वास के प्रयासों के लिए कोठियाल की काफी सराहना की गई थी। वह स्थानीय युवकों को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग कराने वाले एक संगठन को चलाते हैं। वह इस साल 19 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper