उत्तर प्रदेश

एन सी एल के निगाही परियोजना को मिली नई ड्रिल मशीन की सौगात

सिंगरौली, एनसीएल की निगाही परियोजना को नई डीएमएच-311 मिमी ड्रिल मशीन की सौगात मिली। इस अवसर पर एनसीएल के सीएमडी श्री भोला सिंह, निदेशक (कार्मिक) श्री मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेन्द्र मलिक, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री एस पी सिंह, मुख्यालय एवं परियोजनाओं के महाप्रबंधकगण, श्रमिक संघ प्रतिनिधि व निगाही परियोजना के कर्मी उपस्थित रहे।
निगाही परियोजना में शामिल नई ड्रिल की मदद से परियोजना के ड्रिलिंग कार्यों की उत्पादकता बढ़ेगी, जिससे ब्लास्टिंग की प्रक्रिया में बेहतर परिणाम मिलेंगे व समय रहते पर्याप्त अधिभार हटाने व कोयला फेस की उपलब्धता बनाये रखने में मदद मिलेगी।
एनसीएल बढ़ते हुए उत्पादन लक्ष्यों के अनूरूप खदानों में नई मशीनों की तैनाती कर रही है। एनसीएल में 20 क्यूबिक मीटर क्षमता की नई शोवेल, नए 190 टन क्षमता के डंपर की तैनाती भी चरणबद्ध तरीके से की जा रही है। साथ ही एनसीएल की बीना व जयंत परियोजना में नई ड्रैगलाइन के शामिल किए जाने की भी योजना है जिसका कार्य शुरू हो गया है। उत्पादन क्षमता में बढ़ोत्तरी के लिए नई अत्याधुनिक भारी मशीनों की तैनाती के साथ ही एनसीएल कोयला निकासी व प्रेषण के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा हेतु सीएचपी का निर्माण भी करवा रही है।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper