Thursday, July 25, 2024
Latest:
टेक्नोलॉजीबिजनेस

कहीं आपके फोन में भी तो बंद नहीं हो रहा वॉट्सऐप? यहां जानें कौन से डिवाइस है लिस्ट में शामिल, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। मेटा अपने मैसेजिंग ऐप यानी कि वॉट्सऐप को नए अपडेट देती रहती है। इस बार भी नए सिक्योरिटी फीचर्स के तहत पुराने मॉडल का उपयोग करने वाले iPhone यूजर्स को नए iPhones को अपडेट करने या बदलने की सलाह दी जाती है।

व्हाट्सएप ने पहले ही 4.0 वर्जन और पुराने वाले एंड्रॉयड मॉडल के लिए अपना समर्थन बंद कर दिया है।क्या आप पुराने iPhone का उपयोग कर रहे हैं या आपका फ़ोन iOS के पुराने वर्जन पर चल रहा है? अगर ऐसा है, तो आपको या तो अपने फोन को अपग्रेड करना होगा या iOS के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा।अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप WhatsApp का एक्सेस खो सकते हैं, क्योंकि इस दिवाली से मैसेजिंग ऐप जल्द ही पुराने iPhones पर काम करना बंद कर देगा। Apple के हालिया अपडेट के अनुसार, iOS 10 और iOS 11 डिवाइस पर चलने वाले iPhone 24 अक्टूबर से WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देंगे।

WhatsApp ने iPhone यूजर्स को सूचित करना भी शुरू कर दिया है कि ऐप अब iOS 10 या iOS 11 पर नहीं चलेगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए, यूजर्स को अपने iOS को अपडेट करना होगा। वॉट्सऐप के हेल्प सेंटर पेज के मुताबिक, आईफोन यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए iOS 12 या इससे नए वर्जन की जरूरत होगी। iOS 10 और iOS 11 सॉफ्टवेयर वर्जन पर चलने वाले कई आईफोन नहीं हैं।

iPhone 5 या iPhone 5C का उपयोग करने वाले iPhone यूजर iOS और WhatsApp को अपडेट करने के बाद WhatsApp का उपयोग कर सकेंगे। हालांकि, iPhone 4 और iPhone 4S के यूजर्स के लिए यह एक नया स्मार्टफोन खरीदने का समय है क्योंकि WhatsApp अब उनके डिवाइस का सपोर्ट नहीं करेगा। अगर आपका iPhone ऑटो-अपडेट पर नहीं है, तो आप सेटिंग> सामान्य पर जाकर iOS के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं, फिर लेटेस्ट iOS वर्जन पाने के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट पर टैप करें। अगर आप एक नया आईफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप त्योहारी बिक्री के दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आईफोन 12, आईफोन 13 पर उपलब्ध बेहतर डील्स और छूटों को प्राप्त कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper