पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी, पूर्व दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान, जाने वजह

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज को दोपहर 1.30 बजे से महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने बड़ा बयान दिया है. अनिल कुंबले का मानना है कि इस मैच में स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी खेलते दिखाई नहीं देंगे.

मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किया गया है. अनिल कुंबले ने इएसपीएन क्रिकइंफो पर बातजीत के दौरान कहा, ‘वर्ल्ड कप की गुवाई करते हुए हर्षल पटेल गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा रहे हैं, वह बीच के ओवरों से डेथ ओवर तक गेंदबाजी करते हैं तो मुझे लगता है टीम उनके साथ जाएगी. हां, मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में उस एक ओवर में वही किया जो करना था, लेकिन पिछले कुछ समय से वे नई गेंद से प्रभावी रहे हैं.’

मोहम्मद शमी ने हाल ही में शानदार गेंदबाजी की थी. ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन ही दिए और 3 विकेट झटके. वहीं, ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.

मोहम्मद शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे. इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था. मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही मोहम्मद शमी टी20 टीम से बाहर चल रहे थे. शमी ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 की इकॉनमी से महज 18 विकेट ही हासिल किए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper