कार्तिक आर्यन लग्जरी गाड़ियों के हैं शौकीन, जाने कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के है मालिक

नई दिल्ली। ‘प्यार का पंचनामा’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले कार्तिक आर्यन ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में एंट्री बिना किसी गॉड फादर के की, लेकिन आज वह टॉप हीरो की लिस्ट में अपनी जगह कायम करने में सफल रहे। साल 2022 कार्तिक आर्यन की जिंदगी में खुशियां लेकर आया, जहां एक्टर की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और उन्हें बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल किया। कार्तिक आर्यन 22 नवंबर 2022 को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। फ्रेडी एक्टर के जन्मदिन पर जानिए कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं कार्तिक आर्यन।

कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 10 साल हो चुके हैं, लेकिन उनका हिंदी फिल्म सिनेमा में अपनी जगह बनाने का ये सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। आज के समय में भले ही शहजादा एक्टर फोर्ब्स की 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में अपनी जगह बना चुका हो और आलीशान घर में रहता हो, लेकिन एक समय कार्तिक आर्यन की जिंदगी का ऐसा था, जब वह ग्वालियर से मुंबई में स्ट्रगल करने आए थे और वह अपने चार पांच दोस्तों के साथ वर्सोवा के उसी घर में रहते थे, जिस घर के आज वह मालिक है। कार्तिक आर्यन ने खुद एक इंटरव्यू में ये बताया था कि आज वह जिस घर में रह रहे हैं, कभी वहीं पर वह रेंट पर रहा करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कार्तिक वर्सोवा में आज जिस घर में रहते हैं, उस घर की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए हैं।

कार्तिक आर्यन का मुंबई में सिर्फ लग्जरी हाउस ही नहीं है, बल्कि वह लग्जरी गाड़ियों के भी काफी शौकीन है। उनके पास खुद की कई गाडियां हैं। हाल ही में भूषण कुमार ने ‘भूल भुलैया 2’ की सफलता के बाद कार्तिक आर्यन को एक बड़ी गाड़ी भी गिफ्ट की थी। कार्तिक आर्यन कई महंगी गाड़ियों के मालिक हैं। उनके पास खुद की बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज है, जिसकी कीमत लगभग 55 लाख की है, इसके अलावा उनके पास Lamborghini Urusभी है, जिसे वह खुद चलाते हैं। इसके अलावा उनके पास रॉयल एनफील्ड क्लासिक है। कार्तिक आर्यन के पास एक मिनी कूपर भी है, जो एक्टर को उनकी मां ने गिफ्ट की है और ये गाड़ी कार्तिक आर्यन के दिल के काफी करीब है। इसके अलावा कार्तिक ने हाल ही में एक नई गाड़ी मैकलॉरेन जीटी खरीदी है, जिसकी कीमत 4.7 करोड़ के लगभग है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये गाड़ी बॉलीवुड में सिर्फ कार्तिक के पास है।

लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से अपना करियर शुरू करने वाले कार्तिक आर्यन आज के समय में हर निर्देशक-निर्माता की पसंद बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कार्तिक आर्यन पहले अपनी फिल्मों के लिए लगभग 5 से 7 करोड़ की फीस लेते थे। लेकिन फिल्म भूल भुलैया 2 की सफलता के बाद एक्टर ने अपनी फीस बढ़ा दी है और अब वह एक फिल्म के लिए लगभग 10 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं। caknowledge वेब साइट की रिपोर्ट्स की मानें तो कार्तिक आर्यन की नेटवर्थ लगभग 5 मिलियन है, जोकि इंडियन रुपए में 36 करोड़ है। उनकी सालाना कमाई 6 करोड़ के आसपास है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper