क्या आप भी नहाने के बाद करते हैं ऐसे काम, तो बर्बादी के लिए हो जाएं तैयार

नई दिल्ली। प्रत्येक व्यक्ति की कुछ आदतें होती हैं, जिसमें कुछ आदतें स्नान करने के बाद से जुड़ी है। आप सही समझ रहे हैं आज हम आपको स्नान से जुड़े कुछ तथ्य बताने जा रहे हैं कि बाथरूम व स्नान के दौरान से कुछ आदते हैं या कहें गलतियां जो आपको धन हानि की ओर ले जाती है। तो आइए जानते हैं क्या है वो गलतियां जिन्हें नहाने के बाद करना भारी पड़ सकता है। दरअसल कई शास्त्रों आदि में बताया गया है कि ऐसे ही बहुत सी चीजें होती हैं जिसको स्नान के बाद करने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो आदतें जो व्यक्ति द्वारा नहाने के बाद करनी से परहेज करना चाहिए।

स्नान करने के बाद गीले कपड़े छोड़ देना। कई लोगों की ऐसी आदत होती हैं कि नहाते समय गीले कपड़े करते हैं और उन्हे वहीं छोड़ देते हैं कि बाद में धो लेंगे। लेकिन वास्तु के अनुसार, ऐसा करना आपके सूर्य को कमजोर करता है। सूर्य के कमजोर होने पर व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी आती है इतना ही नहीं धन हानि का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए नहाने के बाद भूलकर भी गीले कपड़ों को छोड़कर न आएं। बल्कि स्नान करने से पहले ही उनको धो लेना चाहिए।

नहाते समय बालों को धोने के दौरान कुछ बाल टूटकर गिर जाते हैं। नहाने के बाद बाथरूम में बालों को छोड़ना अच्छा नहीं माना गया है।अगर आप भी नहाने के बाद टूटे हुए बाल नाली में ही छोड़ देते हैं तो तुरंत ही इस आदत को बदल डालें। क्योंकि यह भी आर्थिक तंगी का एक कारण बन सकता है। वास्तु के अनुसार, बाथरूम में टूटे हुए बाल छोड़ने से शनिदेव के साथ साथ मंगल देव भी नाराज हो जाता है। इससे कुंडली में शनि और मंगल बुरा फल देने लगते हैं। जिसके कारण धन हानि के साथ करियर में भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए नहाने के साथ ही टूटे बालों को कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए।

तो वहीं अधिकतर लोगों की आदत होती है कि नहाने के बाद बाल्टी में बचे पानी को यूं ही छोड़ देते हैं या फिर बाल्टी को खाली करके रख देते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए। नहाने के तुरंत बाद गंदे पानी को फेंक कर साफ पानी भर देना चाहिए। इतना ही नहीं पानी भरने के बर्तनों का खाली रहना भी घर में गरीबी लाता है। फिर चाहे वह पीने का पानी रखने वाले रसोई के बर्तन हों या बाथरूम की खाली बाल्टी। अगर आप गरीबी से बचना चाहते हैं तो कभी भी बाथरूम में खाली बाल्टी न छोड़ें। नहाने के बाद बाल्टी में गंदे पानी को बाहर निकाल कर बाल्टी को साफ पानी से भरने के बाद ही बाहर निकलें।

इसके अलावा अक्सर ऐसा देखने में आता है कि लोग खुद को तो साफ कर लेते हैं लेकिन बाथरूम को साफ करना भूल जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के मुताबिक ऐसा करना गलत माना गया है। जी हां दोस्तों, क्योंकि इससे राहु और केतु के साथ-साथ शनि ग्रह भी प्रभावित होता है। जिस कारण से इन तीनों ग्रहों के दुष्प्रभाव आपके जीवन में समस्याओं को उत्पन्न करते हैं। इसलिए नहाने के तुरंत बाद बाथरूम को भी साफ करें, जिससे आपको आर्थिक हानि का सामना न करना पड़े।

शास्त्रों की मानें तो नलों से पानी का लीक होना बड़ा वास्तु दोष पैदा करता है। अक्सर कई लोग नहाने के बाद नल को ऐसे ही खुला छोड़ देते हैं। पानी की बर्बादी परिवार के धन और सम्मान की हानि कराती है। तो भूलकर भी ऐसी गलती न करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper