गूगल का स्विच टू एंड्रॉएड ऐप अब सभी एंड्रॉएड 12 स्मार्टफोन्स के साथ कर रहा काम

सैन फ्रांसिस्को । नए एंड्रॉएड यूजर्स के लिए अपने पुराने आईफोन से डेटा ट्रांसफर करना आसान बनाने के लिए, टेक दिग्गज गूगल का स्विच टू एंड्रॉएड आईफोन ऐप अब कथित तौर पर सभी एंड्रॉएड 12 स्मार्टफोन्स के साथ काम कर रहा है। मुफ्त आईओएस ऐप, जिसे एंड्रॉएड पर स्विच करना आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, आपके आईफोन कॉन्टैक्ट्स और कैलेंडर एंट्रीज जैसे महत्वपूर्ण डेटा को स्थानांतरित करने में मदद करता है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “एक बार जब आप अपना नया एंड्रॉइड फोन प्राप्त कर लेते हैं, तो डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए हमारे आसान सेटअप निर्देशों का पालन करें। आपको अपने पुराने आईफोन को अपने नए एंड्रॉएड फोन से या तो अपने आईफोन केबल से या वायरलेस तरीके से एंड्रॉएड ऐप पर नए स्विच के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।”

कंपनी ने उल्लेख किया कि एक बार जब उपयोगकर्ता (यूजर) पूरी तरह से तैयार हो जाता है, तो वे कंपनी फीचर्स की जांच करके अपने नए एंड्रॉएड डिवाइस पर शुरू कर सकते हैं। मैसेज ऐप और जीबोर्ड के साथ, संदेश भेजना आसान और आनंददायक है, विशेष रूप से उन मित्रों के बीच जो एंड्रॉएड का उपयोग करते हैं।

ग्रुप चैट, उच्च गुणवत्ता वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग, रीड रिसिप्ट और इमोजी प्रतिक्रियाएं आरसीएस के लिए सभी उपलब्ध हैं और हजारों इमोजी मैशअप स्टिकर आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी सहायता के लिए हैं। कंपनी के अनुसार, यदि आपके मित्रों और परिवार के पास गूगल अकाउंट्स हैं, तो एंड्रॉएड पर गूगल मीट के साथ वीडियो चैट करना पहले से कहीं अधिक आसान है। या फिर यदि आप फेसटाइम पसंद करते हैं, तो भी आप क्रोम के नवीनतम संस्करण में इसका उपयोग कर सकते हैं। या फिर आप गूगल प्ले में व्हाएट्सएप जैसे ऐप्स के साथ, आप दुनिया भर में जिसे चाहें मुफ्त में चैट कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता कई प्रकार के क्रोमबुक, वियर ओएस स्मार्टवॉच, गूगल टीवी डिवाइस और पिक्सल बड्स जैसे फास्ट पेयर स्पोर्टटेड हेडफोन में से चुन सकते हैं, जो आपके फोन के साथ मिलकर बेहतर काम करते हैं।

वास्तव में, कुछ एप्पल उत्पाद अभी भी अपने एंड्रॉएड डिवाइस के साथ काम करेंगे, जैसे एयरपॉड्स। एंड्रॉएड ऐप पर स्विच आईफोन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित करके एक स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू करता है, जिसे आप फोटो, वीडियो, संपर्क और कैलेंडर ईवेंट स्थानांतरित करने के लिए स्कैन करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper